Follow Us:

खनन मफिया के हौंसले बुलंद, सरपंच ने रोकना चाहा तो चलाई गोलियां

रविंदर कुमार |

ऊना के उपमंडल नंगल के तहत गुजरने वाली स्वां नदी में अवैध खनन में लिप्त माफिया के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि ये लोग अब चुने हुए नुमाइंदों पर गोलियां बरसाने से भी गुरेज नहीं कर रहे। साथ लगते गांव भलाण में खनन माफिया ने पंचायत की भूमि पर रात के अंधेरे में जेसीबी की मदद से खनन की सूचना मिलने पर गांव के सरपंच अमनदीप शर्मा ने माफिया को ललकारा तो खनन से जुड़े लोगों ने दूसरी ओर से गोलियां चलाना शुरू कर दीं।

सरपंच और उनके साथियों ने भाग कर जान बचाई अन्यथा कोई बड़ी घटना हो सकती थी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। सरपंच अमनदीप शर्मा ने बताया कि उन्हें बीती देर रात जानकारी मिली कि पंचायत की भूमि पर माफिया मशीनों से खनन कर रहा है तो वह मौके पर पहुंचे। जब उन्होंने खनन से रोकने की कोशिश की तो उन पर गोलियां चला दीं और उन्होंने भाग कर जान बचाई।

(आगे ख़बर के लिए स्क्रॉल करें…)

उन्होंने कहा कि रात का समय होने के कारण वे फायरिंग करने वालों को पहचान नहीं पाए। इस मामले की शिकायत पुलिस के पास कर दी है। उन्होंने कहा कि सरपंच होने के नाते अगर वह अवैध खनन को नहीं रुकवाते तो प्रशासन के समक्ष जवाबदेह होना पड़ता। उन्होंने पुलिस सुरक्षा की मांग की है।

वहीं, एसएचओ नंगल सन्नी खन्ना का कहना है कि मामले की जांच गहनता से की जा रही है। इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।