Follow Us:

थैंक यू! सीएम, अब सुनीला देवी की जान बच जाएगी

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

जिंदगी की हसरत हमीरपुर की सुनीला के आंखों से धूमिल होती जा रही थी। 2 लाख रुपये इलाज का खर्च पूरे परिवार पर भारी पड़ रहा था। मौत कदम-दर-कदम उनकी तरफ चली आ रही थी। पिछले महीने ही समाचार फर्स्ट ने सुनीला देवी की दास्तान सबके सामने पेश की थी। तब सुनीला देवी का परिवार सीएम रिलीफ फंड नहीं मिलने से परेशान था। समाचार फर्स्ट के इस मामले को उठाने के बाद मुख्यमंत्री ने मामले में तुरंत संज्ञान लिया और सुनीला देवी का पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के सारे इंतजाम कर दिए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तरफ से सुनीला देवी को 2 लाख 7 हजार एक रुपये का चेक भी सौंप दिया गया है। दिल की बीमारी से जूझ रहीं सुनीला देवी और उनके परिवार ने मुख्यमंत्री को 'थैंक यू' बोला है। 

सुनीला देवी का मामला जब प्रकाश में लाया गया तब मुख्यमंत्री कार्यालय तुरंत हरकत में आ गया। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सुनीला देवी के घर पर अधिकारियों ने फोन किया और उनकी पूरी डिटेल मंगवाई ताकि सीएम रिलीफ फंड से सहायता राशि दी जा सके और सुनीला देवी का इलाज हो सके। इस प्रक्रिया में हालाकि एक महीने का वक़्त लग गया। 

सुनीला देवी सीएम रिलीफ फंड से मदद मिलने पर बेहद खुश हैं। उन्होंने समाचार फर्स्ट से बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का अभार जताया है और धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि सरकार से मिली मदद से अब उनकी जान बच जाएगी। वह अपनी जिदंगी जीना चाहती हैं। सुनीला देवी के बेटे रवि ने भी मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि सबसे बुरा फील होता है जब सामने वाला दम तोड़ रहा हो और आप ग़रीबी की वजह से इलाज नहीं करा पाते। लेकिन, हमारे दर्द को सीएम ने समझा और हम उनका हमेशा आभारी रहेंगे।