Follow Us:

गुड़िया मामला: CBI ने कोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट, जांच से संतुष्ट HC

पी. चंद |

गुड़िया मर्डर केस में मंगलावर को हाईकोर्ट में सीबीआई ने स्टेटस रिपोर्ट पेश की। सीबीआई ने कोर्ट में इस मामले के मुख्य आरोपी के खिलाफ चार्जशीट पेश की। सीबीआई ने कोर्ट में लगभग 35 पन्नों का चालान पेश किया जिसमें, 60 लोगों को गवाह बनाया गया है।  इसके बाद आरोपी के खिलाफ जिला कोर्ट में भी चार्जशीट पेश की गई। सीबीआई के वकील अंशुल बंसल ने ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोर्ट सीबीआई के काम से संतुष्ट दिखा। अब मामले की अगली सुनवाई 27 जून को होगी।

क्या था मामला

4 जुलाई, 2017 को कोटखाई की गुड़िया स्कूल से घर लौटते समय गायब हुई थी। 6 जुलाई को उसका शव दांदी के जंगल में मिला था। इसके बाद प्रदेश पुलिस द्वारा गठित एसआईटी ने पांच लोगों के गिरफ्तार कर मामले को सुलझाने का दावा किया था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से सूरज की 18 जुलाई की रात कोटखाई थाने के लॉकअप में मौत हो गई थी।

बाद में सरकार ने सीबीआई को मामला सौंपा तो जांच के दौरान संतरी के बयान के बाद सूरज की हत्या में पुलिसकर्मियों पर शक की सुई घूम गई। इसके बाद आईजी समेत कुल 9 पुलिसकर्मी गिरफ्तार किए गए। बाद में 16 नवंबर को शिमला के तत्कालीन एसपी डीडब्ल्यू नेगी को गिरफ्तार किया गया था। ये सभी फिलहाल न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं।