Follow Us:

विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर 4 लाख की ठगी

समाचार फर्स्ट |

विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर सुजानपुर उपमंडल के दो युवक ठगी का शिकार हो गए हैं। आरोपी व्यक्ति ने दोनों युवकों से करीब 4 लाख रुपये ऐंठ कर दुबई भेज दिया। दुबई पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही दोनों युवकों को हिरासत में लेकर बाद में कड़ी पूछताछ के बाद वापस भेज दिया। घर लौटने पर दोनों युवकों ने आरोपी व्यक्ति से उनके रुपये लौटाने के लिए कहा लेकिन आरोपी व्यक्ति ने दोनों युवकों के रुपये लौटाने से साफ इनकार कर दिया है।

राजेश कुमार और डिंपल कुमार निवासी पनोह तहसील सुजानपुर ने इस मामले को लेकर बुधवार को पुलिस अधीक्षक हमीरपुर को शिकायत पत्र सौंपा। पीड़ित युवकों ने बताया कि उन्होंने सुजानपुर में आईटीआई से पलंबर ट्रेड में डिप्लोमा किया है। इसके बाद दुबई में नौकरी करने वाले सुजानपुर के एक व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया और विदेश में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर करीब चार लाख रुपये ऐंठ लिए। वह 13 अप्रैल 2018 को दुबई पहुंचे, लेकिन दुबई में नौकरी बिना ही उन्हें पुलिस ने वापस लौटा दिया।

उन्होंने पुलिस अधीक्षक से आरोपी व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर उनके रुपये लौटाने की गुजारिश की है। उधर, पुलिस अधीक्षक हमीरपुर रमन कुमार मीणा ने कहा कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।