Follow Us:

धर्मशाला: विभाग की कड़ी कार्रवाई, 4 होटलों का बिजली-पानी बंद

समाचार फर्स्ट डेस्क |

धर्मशाला में पर्यटन विभाग ने कागजी औपचारिकताएं पूरी न करने वाले 4 होटलों के बिजली और पानी के कनेक्शन काट दिए हैं। इसी के साथ विभाग पर्यटन ने होटल संचालकों को जल्द खामियों को पूरा कर रिपोर्ट पेश करने की हिदायत दी है। इसके बाद ही उक्त होटलों के बिजली व पानी के कनैक्शन दोबारा से बहाल हो पाएंगे।

धर्मशाला शहर में पर्यटन विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई से होटल संचालकों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि विभाग द्वारा होटलों पर यह कार्रवाई पंजीकरण व नवीनीकरण न करवाने के चलते की गई है।

जानकारी के अनुसार पर्यटन विभाग ने रजिशट्रेशन और रिन्यूअल न करवाने वाले धर्मशाला के उक्त 4 होटलों को नोटिस जारी किए थे, जिस पर 2 होटल संचालकों को तो जुर्माना भी हुआ था। बावजूद इसके होटल संचालकों ने रजिशट्रेशन और रिन्यूअल नहीं करवाया।  जिस पर विभाग ने सख्त रुख अपनाते हुए आई.पी.एच. विभाग और बिजली बोर्ड को संबंधित होटलों के बिजली व पानी के कनेक्शन काटने के निर्देश जारी किए।

पर्यटन विभाग धर्मशाला की डिप्टी डायरैक्टर डा. मधु चौधरी ने होटलों पर कार्रवाई की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला शहर में चलाए जा रहे अन्य अवैध होटलों पर भी विभाग नजर रखे हुए है तथा शीघ्र ही ऐसे कुछ और होटलों पर कार्रवाई की जा सकती है।