Follow Us:

चंबा में खड़ामुख-होली मार्ग पर दरकी पहाड़ी, सैकड़ों लोग फंसे

समाचार फर्स्ट |

चंबा जिले के भरमौर क्षेत्र के खड़ामुख-होली मुख्य सड़क पर मंगलवार शाम को अचानक पहाड़ दरक गया और मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद पड़ गई। फिलहाल तक सड़क यातायात के लिए बहाल नहीं हो पाई है। जानकारी के अनुसार जिला चंबा में रुक-रुक  कर जारी बारिश के दौर के बाद अब पहाड़ों के दरकने का सिलसिला आरंभ हो गया है, जिसके चलते यात्रियों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और जान जोखिम में डाल कर यहां लोग सफर करने को मजबूर है।

सूचना मिली है कि मंगलवार शाम को भरमौर के खड़ामुख-होली सड़क पर गरोला के पास अचानक पहाड़ी दरक गई और बड़ी-बड़ी चट्टानें सड़क पर आ गिरी। इस दौरान उपमंडल मुख्यालय भरमौर से होली की ओर जा रहे हिमाचल विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज का काफिला भी यहां पर सड़क बंद होने के चलते फंस गया।

काफी देर तक सड़क बहाली का इंतजार करने के बाद विस उपाध्यक्ष ने पैदल ही सड़क के इस हिस्से को पार किया और अन्य वाहन के जरिए गरोला स्थित विश्राम गृह में पहुंची, जिसके बाद वह अन्य वाहन से होली घाटी के लिए रवाना हो गए।

उधर, जिले में मंगलवार शाम को ही चंबा-तीसा रोड पर मधुवाड के पास भी पहाड़ी से पत्थर गिरने के चलते यहां पर सड़क कुछ वक्त के लिए बंद रही। कुल-मिलाकर मानसून के बीच अब जिले में पहाड़ों के दरकने का क्रम आरंभ हो गया है। वहीं, कई सड़कों पर पत्थर भी गिर रहे हैं, जिसके चलते यहां पर सफर आसान नहीं है और यहां पर हर पल हादसे का भी खतरा बना हुआ है।