Follow Us:

हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी बने हिमाचल के कार्यवाहक राज्यपाल, राजभवन में ली शपथ

पी. चंद |

हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं। उनकी ग़ैरमौजूदगी में हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी हिमाचल राज्यपाल का कार्यभार देखेंगे। हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने मंगलवार को हिमाचल के कार्यवाहक राज्यपाल के रूप में पद एवम गोपनीयता की शपथ ले ली है। राजभवन में  प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने  सोलंकी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

दिल्ली दौरे के चलते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर राज्यपाल सोलंकी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत नहीं कर सकें।  बताया जा रहा है कि राज्यपाल आर्य प्रतिनिधि सभा के बुलावे पर अमेरिका जा रहे है। इस दौरे का सारा खर्च भी राज्यपाल स्वयं वहन करेंगे। इस दौरान वह अमेरिका में होने वाले आर्य प्रतिनिधि सभा के महासम्मेलन में भी भाग लेंगे।आचार्य देवव्रत 18 जुलाई से 2 अगस्त तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे।

17 दिन के लिए सोलंकी की हिमाचल राज्यपाल के रूप में नियुक्ति को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के उपकुलपति की नियुक्ति के रास्ते साफ होने के रूप में भी देखा जा रहा है। माना जा रहा कि की सोलंकी की नियुक्ति के बाद हिमाचल विवि को जल्द नया वीसी मिल सकता है। डॉ सिकन्दर का नाम वीसी की लिस्ट में सबसे ऊपर चल रहा है। कार्यवाहक राज्यपाल की नियुक्ति के बाद वीसी की नियुक्ति तय  मानी जा रही है।