Follow Us:

हिमाचल में हेरोइन सप्लाई करने वाला मुख्य सरगना नाइजीरियन गिरफ्तार

गौरव |

कुल्लू पुलिस ने हेरोइन के कारोबार से जुड़े मुख्य सरगना नाइजीरियन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कुल्लू में पकड़े हेरोइन के कुछ मामलों में जब जांच की तो उसमें कई मामलों के तार सीधे दिल्ली से जुड़े पाए गए। ऐसे में कुल्लू पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली से हेरोईन के कारोबार को अंजाम दे रहे नाइजीरियन को गिरफ्तार कर लिया है। कुल्लू पुलिस ने हालांकि पहले उसे दिल्ली से राउंडअप कर कुल्लू पहुंचाई और जब विभिन्न हेरोईन के मामलों में पकड़े गए युवाओं से उसकी पहचान करवाई तो उसके बाद नाइजीरियन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने खुलासा किया है कि व्यक्ति के पास से 15 ग्राम हेरोईन और एक ऐसा सिथैटिक नशीली वस्तु भी पाई गई है जो अभी तक कुल्लू नहीं पहुंची है।

एसपी ने बताया कि पिछले दिनों में कुल्लू में हेरोइन के करीब दस में से ज्यादातर मामलों में एक ही नम्बर का लिंक मिल रहा था जिसमें पुलिस ने छानबीन करते हुए इसके तार दिल्ली से पाए थे। नाइजीरियन दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के लिए हेरोईन की सप्लाई कर रहा था। उन्होंने बताया कि पुलिस को शक है कि उक्त व्यक्ति प्रदेश के दूसरे जिलों में भी हेरोईन सप्लाई करता होगा।

उन्होंने बताया कि उक्त नाइजीरियनन को पुलिस ने पिछले साल भी कुल्लू में 70 हजार की नकदी के साथ पकड़ा था हालांकि उस दौरान इसके पास कोई नशीला पदार्थ नहीं मिला था लेकिन पुलिस को शक था कि इतनी बड़ी रकम जरूर किसी अवैध कारोबार करने से ही इकठठी की होगी।
        
शालिनी ने बताया कि पुलिस जांच के दौरान पता चला है कि उक्त नाईजीरियन अलग अलग नाम रखे हैं। जिसमें मार्क, जॉन और चार्ल्ज डेविड रखे हैं और चण्डीगढ़ पुलिस भी इसे एक सिंथैटिक ड्रग्ज तस्करी के मामले में तलाश कर रही है। लिहाजा, कुल्लू पुलिस चण्डीगढ़ पुलिस भी भी इस मामले में संपर्क बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल कुल्लू पुलिस ने उक्त नाइजीरीयन को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।