Follow Us:

युग हत्याकांड : 26 जुलाई को होगी मामले की अगली सुनवाई

पी. चंद |

शिमला के बहुचर्चित युग हत्याकांड मामले में मंगलवार को तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। अब इस मामले में सुनवाई 26 जुलाई को होगी। बता दें कि 26 जुलाई को मामले में फिर से री आर्गुमेंट होगा। उसी दिन आरोपियो को सजा भी मिल सकती है।

बता दें कि इससे पहले भी कोर्ट तीन बार फैसला सुरक्षित रख चुका है। इस बार 26 जुलाई को होने वाली अगली सुनवाई में री आर्गुमेंट होंगे और ये आसार जताए जा रहे है कि आरोपियों को सजा मिल जाएगी।

क्या है मामला?

गौरतलब है कि14 जून 2014 को शिमला के रामबाजार से 4 साल का मासूम युग रहस्मयी ढंग से लापता हुआ था। जिसके दो साल बाद अगस्त 2016 को भराड़ी में पानी के टैंक से युग का कंकाल मिला। युग के बदले में आरोपियों ने युग के परिजनों से फिरौती मांगी थी। फिरौती न मिलने पर आरोपियों ने युग की हत्या कर उसके शव को पानी की टैंक में फैंक दिया था। दो साल तक युग का कोई पता नहीं चला। बाद में उसका कंकाल पानी के टैंक से मिला था।

अपहरण और हत्या के आरोपियों के खिलाफ दोष साबित करने के लिए 20 फरवरी 2017 को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में ट्रायल शुरू किया था। इस अपहरण और निर्मम हत्या मामले ने पूरे शहर को झकझोर कर रख दिया था। अब फैसले की घड़ी नजदीक है, तो हर किसी को अदालत के फैसले का बेसब्री से इंतजार है।