Follow Us:

मंगल पांडे का दौरा बीजेपी में लाएगा बदलाव, चुनाव के मद्देनज़र फेरबदल तय!

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे के दौरे को लेकर पार्टी के भीतर हलचल तेज है। पार्टी प्रभारी का यह दौरा ना सिर्फ लोकसभा चुनाव बल्कि पार्टी के भीतर पदों में हेरफेर, सरकारी नियुक्तियां, मंत्रिमंडल में होने वाले विस्तार के लिहाज से भी काफी अहम माना जा रहा है।

मंगल पांडे के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए प्रदेश बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व पहले से ही आगामी खाका खींचने और अपना प्रभुत्व सुनिश्चित करने के मकसद से सक्रिय हो गया है। बीजेपी के बड़े नेताओं का दिल्ली दौरा लगातार चर्चा का विषय भी बना हुआ है।

गौरतलब हैकि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल जुलाई महीने में ही 2 बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं। धूमल के दौरे को लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी लगातार हाईकमान के संपर्क में बने रहते हैं। जानकारी के मुताबिक मंत्रिमंडल के विस्तार के संबंध में भी व्यापक चर्चा हुई है।

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव और मंत्रिमंडल संबंधी विस्तार का वाजिब खाका प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे के आगमन के बाद ही सुनिश्चित हो पाएगा। पांडे पदाधिकारियों के साथ शिमला में बैठक करेंगे। इस दौरान रणनीतिक चर्चाओं के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे पर भी स्थिति को भांपेंगे।