Follow Us:

नगरोटा बाल मेले की शुरुआत, फ्री मेडिकल कैंप में भारी संख्या में पहुंचे रहे लोग

मृत्युंजय पुरी |

नगरोटा बाल मेले का आगाज फ्री मेडिकल कैंप से शुरू हो गया है। बाल मेले का उद्घाटन पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने एक दिव्यांग बच्ची के हाथों रिवन कटवा कर किया। बाल मेले के पहले दिन से ही मेले को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। बाल मेले में लोगों के लिए फ्री मैडिकल कैंप का आयोजन गवर्नमेंट सीनियर सेकेंड्री स्कूल (ब्वॉज) में किया गया है। जिसमें भारी संख्या में लोग सुविधाओं का लाभ लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

बाल मेला कमेटी के सदस्य अजय वर्मा ने बताया की आज आंखों का फ्री इलाज करवाया जा रहा है जिसके लिए लोगों की भीड़ लग रही है। उन्होंने कहा कि कैंप में सुविधाओं का लाभ लेने के लिए शिमला तक से लोग यहां आए हैं। वहीं, हृदय रोज का इलाज भी मेडिकल कैम्प में फ्री किया जा रहा है इसके साथ ही मैडिकल कैंप में दवाइयां भी फ्री दी जा रही हैं। 

नेत्रहीन बच्चों को दिया जा रहा स्पेशल मोबाइल

अब नेत्रहीन बच्चों को अपने भविष्य को लेकर चिंता करने की आवश्कता नहीं हैं क्योंकि, बाल मेंले के मेडिकल कैंप में नेत्रहीन बच्चों को स्पेशल मोबाइल दिए जा रहे हैं। मोबाइल टच करने पर खुद बोलकर बताएगा कि मोबाइल में क्या काम किया जा रहा है। इस मोबाइल में दुनिंया भर की किताबें और शिक्षा संबंधित जानकारी मौजूद है। जिसकी स्पेशल ट्रेनिंग भी बच्चों को कैंप में दी जा रही है।