Follow Us:

पद्मश्री डॉ. चावला ने किया मुफ्त इलाज, स्थानीय लोग बोले- अब बाहर जाने की जरूरत नहीं

समाचार फर्स्ट |

नगरोटा में बाल मेले में फ्री मेडिकल केंप चल रहा है। इस कैंप में लिवर रोग विशेषज्ञ पद्मश्री डॉ. योगेश चावला कैंप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। डॉ. चावला ने  PGI चंड़ीगढ में पूर्व निदेशक रह चुके हैं। ये दुनियां के नामी डॉक्टरों में शुमार हैं। बाल मेले के माध्यम से लोगों के लिए ये सौभाग्य की बात है कि देश के इतने बड़े डॉक्टर कैंप में फ्री में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वहीं, कैंप में लिवर रोग से पीड़ित मरिजों ने कहा कि डॉ. चावला से जांच कराने के बाद उन्हें चंड़ीगढ़ और दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

वहीं, कैंप में हेपेटाइटिस बी और सी के टेस्ट फ्री में किए जा रहें हैं। कैंप में आयोजित हेपेटाइटिस-बी और सी के मरीजों का फ्री-चेकअप और मुफ्त में दवाइयां दी गईं। इस दौरान सैंकडों मरीजों ने इस कैंप का लाभ उठाया।

पद्मश्री से सम्मानित डॉ. योगेश चावला ने बताया कि स्वस्थ जीवन के लिए सबसे पहले जंक-फूड और शराब से तौबा करनी होगी। उन्होंने बताया कि लिवर की बीमारी से जुड़े मामलों में सबसे ज्यादा कारण शराब के सेवन का होता है। इसके बाद जंक-फूड और फैटी खाना खाने की वजह से होता है। डॉ. चावला ने बताया कि एल्कोहल का सेवन न करने वालों में फैटी लिवर की ज्यादा बीमारियां सामने आ रही हैं, जिसका अगर समय पर निदान हो जाए, तो इस रोग से मुक्त रहा जा सकता है।