Follow Us:

नशे के खिलाफ दौड़ा चंबा, हजारों लोगों ने दिया यह संदेश

मृत्युंजय पुरी |

चंबा में जिस तरह से युवा  शे के दलदल में फंसते चले जा रहे हैं उसके लिए सरकार और  पुलिस प्रशासन काफी चिंतित है। चंबा पुलिस द्वारा नशे पर रोक लगाने के लिए स्कूलों कॉलेजों और शिक्षण संस्थानों में अलग अलग तरीके से जागरूकता शिविर लगाए जाते हैं। इसी कड़ी में आज चंबा पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय मिंजर मेले के उपलक्ष में एक हाफ मैराथन का आयोजन किया जिससे युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए जागरुक किया गया।  इस मैराथन में महिलाओं और पुरूषों के अलग-अलग केटेगिरी  बनाई गई थी।

जिसमें पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों को मेडल के साथ प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की गई। पहला स्थान प्राप्त  वाले को खिलाडी को 10000 दूसरे को 8000 और  तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले को 3000 का कैश प्राइस दिया गया।  

इस मैराथन में प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने हरी झंडी दिखाकर  आगाज  किया।   बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ दूरी तक मंत्री किशन कपूर भी कुछ दूर तक  दौड़े।  इस मैराथन में भाग लेने आए युवाओं ने काफी जोश देखने को मिला।

वहीं, एसपी  डॉक्टर मोनिका ने बताया कि उन्होंने नशे  खिलाफ जागरूकता अभियान के तहत आज मिंजर  हाफ मैराथन का आयोजन करवाया है जिसमें बहुत से बच्चों ने पार्टिसिपेट किया। उन्होंने बताया नशे की आदत बहुत ही गलत आदत है। इसलिए युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए चंबा पुलिस बहुत से जागरूकता अभियान चला रही है। साथ ही नशे के तस्करों पर भी नकेल कसी जा रही है। इसी सिलसिले में आज हाफ मैराथन का आयोजन किया गया।