Follow Us:

कांगड़ा बीजेपी की सियासत शांता के जवाब पर टिकी

नवनीत बत्ता |

16 अगस्त से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हिमाचल के दौरे पर आ रहे हैं। उनके आगमन से पहले लोकसभा चुनावों के संदर्भ में टिकट के दावेदारों में भी हलचल तेज है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों के मंथन पर जुटी हुई है। हालांकि, अभी तक उन्हें शांता कुमार के अलावा दूसरा कोई मज़बूत विकल्प नज़र नहीं आ रहा है। अभी तक मिल रही सूचना के मुताबिक बीजेपी काफी हद लोकसभा चुनाव के लिए शांता कुमार के नाम पर ही मुहर लगाने पर विचार कर रही है। हालांकि, शांता कुमार समाचार फर्स्ट के साथ ख़ास बातचीत में पहले ही कह चुके हैं कि वह इस दफा चुनाव लड़ेंगे नहीं बल्कि लड़ाएंगे।

लेकिन, इस बीच बीजेपी चुनावी समीकरण को ख्याल में रखते हुए शांता कुमार को ही आगे लाने पर विचार कर रही है। हालांकि, अभी ये सारी बातें अमित शाह के दौर के बाद स्पष्ट हो सकती हैं। देखना होगा कि अमित शाह कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र से शांता के नाम का फिर ऐलान करते हैं या फिर दूलो राम, इंदु गोस्वामी, कृपाल परमार और उमेश दत्त सरीखे नामों में से किसी एक पर विश्वास आजमाते हैं।

फिलहाल, मंडी से राम स्वरूप शर्मा और हमीरपुर से अनुराग ठाकुर का टिकट तय है। वहीं, शिमला से नए उम्मीदवार के उतारे जाने की चर्चा भी जोरों पर है। यहां से राजीव सेहजल के साथ सुखराम चौधरी का नाम भी दावेदारों की लिस्ट में शुमार है। लेकिन, इन सबके अलावा कांगड़ा लोकसभा पर सभी की निगाहें टिकी हैं और ख़ासकर शांता कुमार के फैसले पर भी। क्या वह खुद चुनाव लड़ेंगे या दूसरे उम्मीदवार पर अपना विश्वास जाहिर करेंगे।