Follow Us:

IPS कुंडू को मिली बड़ी जिम्मेदारी, क्वालिटी कंट्रोल स्क्वायड के बने चीफ

समाचार फर्स्ट |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने खास अफसरों में शामिल आईपीएस अधिकारी संजय कुंडू को बड़ी जिम्मेदारी दी है। राज्य में लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, विद्युत, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, पर्यटन विभाग व शहरी विकास जैसे प्रमुख विभागों की तरफ से किए जा रहे कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित बनाने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय में गुणवत्ता जांच दस्ते की स्थापना की जाएगी। इसके प्रमुख मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुंडू होंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि गुणवत्ता स्क्वायड एक स्वतंत्र तृतीय पार्टी होगी, जिसे राज्य सरकार की तरफ से निजी परामर्शदाताओं के माध्यम से रखा जाएगा और इसे जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा। दस्ता राज्य में विभिन्न विभागों की तरफ से क्रियान्वित किए जा रहे कार्यों का आकस्मिक गुणवत्ता निरीक्षण करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने यह निर्णय बजट भाषण 2018-19 में दिए गए आश्वासनों के अनुरूप लिया है।

उन्होंने कहा कि दस्ता राज्य में कार्यान्वित की जा रहीं विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की गुणवत्ता सुनिश्चित करेगा और विभिन्न कार्यों की खराब गुणवत्ता की शिकायतों को कम करने में भी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि तीसरे दल की तरफ से निरीक्षण का यह तंत्र अन्य संरचनाओं के अलावा सड़कों तथा पुलों की गुणवत्ता भी सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि स्क्वायड निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण करेगा।