Follow Us:

EXCLUSIVE: धर्मशाला स्टेडियम का वनवास खत्म, 2019 में होंगे IPL और अंतरराष्ट्रीय T-20 मैच!

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

काफी अर्से से IPL और T-20 मैचों का वनवास झेल रहा धर्मशाला का क्रिकेट स्टेडियम अब जल्द ही अपना पुराना रुतबा हासिल करने वाला है। 'समाचार फर्स्ट' के साथ एक्सक्लूज़िव इंटरव्यू में बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि 2019 में आईपीएल के मैच धर्मशाला स्टेडियम में खेले जाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि तमाम अंतरराष्ट्रीय मैच भी धर्मशाला स्टेडियम के खाते में आएंगे। 

अनुराग ठाकुर ने अभी तक स्टेडियम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल की बेरुखी के लिए पूर्व की वीरभद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश खेल के जरिए प्रदेश को विकास के शिखर पर ले जाना था। लेकिन, दुर्भाग्य से कांग्रेस की सरकार को यह रास नहीं आया।

अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाए कि उन्होंने तमाम कोशिशों के बाद वर्ल्ड कप का इंडिया-पाकिस्तान वाला मैच धर्मशाला स्टेडियम में लेकर आए। धर्मशाला से लेकर पठानकोट और तमाम जगहों के होटल बुक हो गए। लेकिन, राजनीतिक लाभ के लिए कांग्रेस ने इस मैच में रोड़े अटका दिए। जिसका खामियाजा यहां के लोगों को अपने पैसे गवांकर चुकाने पड़े। यही हाल आईपीएल के संदर्भ में भी रहा। राजनीतिक कुचक्र के चलते आईपीएल के फ्रेंचाइजी ने यहां एक भी मैच नहीं रखे।

अनुराग ठाकुर ने दावा किया कि अगले सीजन आईपीएल-2019 का मैच धर्मशाला में जरूर खेला जाएगा। क्योंकि, अब हिमाचल में खेलों के ऊपर राजनीति करने वाली सरकार नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश है कि तमाम और भी अंतरराष्ट्रीय मैच धर्मशाला के खाते में आएं।

गौरतलब है कि 2012 के बाद से ही धर्मशाला में एक भी आईपीएल मैच नहीं खेले गए हैं। इसके अलावा साल 2016 में आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला गया था।

समाचार फर्स्ट सोमवार शाम को अनुराग ठाकुर के पूरे इंटरव्यू को अपने फेसबुक पेज और यू-ट्यूब चैनल पर प्रसारित करेगा। इस इंटरव्यू में अनुराग ने लोकसभा चुनाव, राफेल डील पर राहुल गांधी के आरोप, खेलों में राजनीति और भीतरघात जैसे तमाम मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिया है…