Follow Us:

नशे के खिलाफ हिमाचल और पंजाब पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, नशाखोरों में मचा हड़कंप

सुनिल |

हिमाचल और पंजाब सीमा के साथ सटे मजारी गांव में पंजाब और हिमाचल पुलिस का नशाखोरी के खिलाफ एक बड़ा साँझा अभियान किया। इस अभियान के तहत पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया। वहीं  मजारी खडड से पुलिस ने 4 चलती शराब भट्टियां और 25 ड्राम लहान के कच्ची शराब के बरामद कि,जिसे   मोके पर  पर ही नष्ट कर दिए। इस सांझा अभियान हिमाचल प्रदेश पुलिस श्री नैना देवी के DSP मनोहर लाल और पंजाब आनंदपुर साहब के DSP रमीन्दर सिंह की अगुवाई में किया गया। जिसमें लगभग 30 पुलिसकर्मियों ने भाग लिया  हिमाचल और पंजाब पुलिस के द्वारा किये सांझे अभियान से हिमाचल पंजाब सीमा पर नशाखोरों में हड़कंप मच गया।

इस दौरान पुलिस की टीम ने नशे का व्यापार करने वाले करीब पांच घरों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान टीम को कोई भी मादक पदार्थ बरामद नहीं हुआ, लेकिन पुलिस ने नशे का कारोबार करने वाले एक व्यक्ति इंद्रजीत सिंह पुत्र दिलावर सिंह निवासी  मजारी को किसी अन्य घर के शौचालय में छुपा बैठा था को दबौच लिया और पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद दोनों राज्यों की पुलिस टीम ने मजारी खड्ड के किनारे अवैध शराब के खिलाफ तलाशी अभियान शुरू किया।

इस दौरान पुलिस को आते देख कच्ची लाहण बनाने वाले व्यक्ति भाग निकलने में कामयाब हुए, लेकिन पुलिस ने चार भठियों से करीब 25 ड्रम कच्ची लाहण को नष्ट कर दिया। डीएसपी नयना देवी मनोहर लाल ने बताया कि यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा, ताकि कच्ची शराब निकालने वालों को मौके पर भठियों संग रंगे हाथों पकड़ा जाए।

उन्होंने जनता से पुलिस की सहायता करने की अपील की है, ताकि नशे को जड़ से खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस थाना स्तर पर नशा निवारण समितियों का गठन किया गया है, जो लोग इन समितियों का सदस्य बनना चाहते है, तो पुलिस उनका स्वागत करेगी। उन्होंने आम जनता अपील की है कि नशे का कारोबार करने वालों की सूचना पुलिस को दें, ताकि  समाज से इस बुराई को जड़ से खत्म किया जाा सके।