Follow Us:

हिमाचल में फिर से कहर बरपा सकती है भारी बारिश, 10 जिलों के लिए अलर्ट जारी

समाचार फर्स्ट |

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की माने तो प्रदेश वासियों को एक बार फिर से भारी बारिश का कहर झेलना पड़ सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से 22 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग ने इस दौरान 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि राज्य के मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में 22 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान भी मौसम खराब रहेगा। 20 और 21 अगस्त को मैदानी और पर्वतीय क्षेत्रों में अनेक स्थानों पर बारिश और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात के आसार हैं।

शनिवार को प्रदेश के अनेक क्षेत्रों में हल्की बारिश दर्ज की गई। बीते 24 घंटों में खेरी में सर्वाधिक 65 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। धर्मशाला में 53, भराड़ी में 45, गग्गल में 37, कसौली में 34, भुंतर व डल्हौजी में 32, सरकाघाट में 29, सराहन में 22, सियोबाग व जोगिंद्रनगर में 20, नगरोटा सूरियां व बजुआरा में 15, पालमपुर 12 और चंबा में 11 मिमी बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने 22 अगस्त को प्रदेश के दस जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश में 24 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है।