Follow Us:

अस्पताल में हुई कार्रवाई पर घिरा स्वास्थ्य विभाग, पीड़ित महिला ने उठाए सवाल

मृत्युंजय पुरी |

कांगड़ा के फतेहपुर क्षेत्र में एक अस्पताल के खिलाफ शिकायत पर हुई जांच पर सवाल उठने लगे हैं। दरअसल, अस्पताल की शिकायत करने वाली महिला किरण देवी का कहना है कि उन्होंने अपने ग़लत ऑपरेशन की वजह से पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी। लेकिन, जब अधिकारी जांच करने आए तो उन्होंने अधिकारी पर कोई कार्रवाई करने के बजाय अल्ट्रासाउंड मशीन को ही सील कर दिया।

इसमें हैरान करने वाली बात ये है कि अल्ट्रासाउंड मशीन केवल बीमारी पता लगाने वाली मशीन है न की ऑपरेशन की। यहां अधिकारी की कार्यप्रणाली पर तो सवाल उठता ही है और साथ ही साथ उनके नॉलेज को भी दर्शाता है। यही नहीं, अस्पताल के कागज़ात भी पूरे नहीं है और उसे आज तक अनुमति ही नहीं मिली। जब अनुमति नहीं मिली तो उसे सील क्यों नहीं किया गया। इस बारे में जब सीएमओ आरएस राणा से बात की गई तो उन्होंने उच्च कार्रवाई की बात कही और कहा कि जांच चल रही है।

क्या है मामला…??

दरअसल, एक महिला किरण देवी ने राजा के तालाब में स्थित एक अस्पताल में इलाज करवाना चाहा। लेकिन इस दौरान उसका ऑपरेशन कर दिया गया और उसे बाद में कैंसर हो गया। इस पर महिला ने उक्त अधिकारी की शिकायत देते हुए अस्पताल पर कार्रवाई करने की बात कही। लेकिन, शिकायत के आधार पर जांच अधिकारी इन्वेस्टीगेशन के लिए पहुंचे तो उन्होंने अधिकारी पर कार्रवाई करने के बजाय अल्ट्रासाउंड मशीन को ही सील कर दिया, जिसपर महिला ने खेद जताया है।

ग़ौरतलब है कि स्वास्थ्य संस्थानों के खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतों पर बुधवार को जांच टीम पहुंची थी। फतेहपुर के राजा के तालाब में सूर्या हॉस्पिटल में जांच की गई और इस दौरान कई ख़ामियां पेश आईं। स्त्री रोग विभाग में लगी अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर दिया गया।