Follow Us:

लाठीचार्ज को लेकर विधानसभा में हंगामा, सदन की कार्यवाही 15 मिनट बाद 10 मिनट के लिए की स्थगित

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की तीसरी बैठक में दोपहर दो बजे से जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने विधानसभा के बाहर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर मामले को उठाया। अग्निहोत्री ने लाठीचार्ज में घायल हुए कार्यकर्ताओं के फोटो दिखाए।

जिसको लेकर सदन में हंगामा शुरू हो गया। विपक्ष ने सदन के अंदर ही नारेबाजी शुरू कर दी। इससे पहले नुरपुर के बीजेपी विधायक राकेश पठानिया ने कहा कि पत्थरबाजी से घायल हुए लोगों कि फोटो जो सोशल मिडि़या पर चली है वो फोटो राजस्थान की हैं।

इस बयान के बाद माहौल गरमा गया ओर दोनों ही तरफ से खूब बहसबाजी शुरू हो गई और दोनों ओर से खूब नारेबाज़ी शुरू हो गई। विपक्ष के सभी सदस्य नारेबाज़ी करते हुए स्पीकर के सामने बेल में आ गए है। विपक्ष ने बेल में फ़ोटो लहराते हुए जमकर नारेबाज़ी की।  इसी बीच विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिन्दल ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

सदन से वॉकाउट के बाद नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मीडिया से कहा कि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर हुई बर्रबता की सीडी भी हमारे पास है। हमने कहा है कि उस सीडी को सदन देखे। क्योंकि, यह सुविधा अब सदन के पास मौजूद हैं। उन्होंने मीडिया में छपी उस रिपोर्ट पर खासा रोष जाहिर किया, जिसमें बीजेपी की तरफ से युवा कांग्रेस पर लाठीचार्ज को बदले की संज्ञा दी गई है…।