Follow Us:

अपनी ही सरकार पर भड़के राकेश पठानिया, पूछा- पर्यटन का पैसा कहां जा रहा है?

पी. चंद, शिमला |

अपने बेलाग बयानों के लिए परिचित बीजेपी विधायक राकेश पठानिया ने टूरिज्म के मसले पर अपने ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। नूरपुर से बीजेपी विधायक राकेश पठानिया ने विधानसभा में बोलते हुए खस्ताहाल पर्यटन के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार बता डाला। उन्होंने कहा कि हिमाचल में टूरिज्म के विकास के लिए केंद्र सरकार की तरफ से करोड़ों रुपये आ रहे हैं। लेकिन, पर्यटन को आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है।

राकेश पठानिया ने कहा कि पर्यटन के नाम पर मनाली और धर्मशाला में टैक्सी वालों की गुंडागर्दी हो रही है। दूसरे पहाड़ी राज्यों से तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि सिक्किम पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। जबकि, हिमाचल लगातार पीछे हो रहा है। हम सिर्फ सदन के अंदर बैठकर बातें करते है.. लेकिन करते कुछ नही है।

पठानिया ने कहा कि मंत्री भी इसको लेकर गंभीर नहीं है। दरअसल, पठानिया जब इस विषय पर बोल रहे थे, तो अधिकतर मंत्री भी सदन से बाहर थे। मुख्यमंत्री भी दिल्ली के लिए निकले थे। हालांकि, खराब मौसम की वजह से वह फिर से वापस लौट आए। लेकिन, इस दौरान राकेश पठानिया का गुस्सा देखने लायक था। उन्होंने कहा कि हमाचल में किसी भी चीज कि प्लानिंग नहीं है। 

पर्यटन पर चर्चा में देहरा से विधायक होशियार सिंह, जुब्बल कोटखाई से विधायक नरेंद्र बरागटा, सुरेश कश्यप और बलबीर वर्मा ने भी हिस्सा लिया।