Follow Us:

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज की यूथ कांग्रेस ने उठाई न्यायिक जांच की मांग

मृत्युंजय पूरी |

शिमला विधानसभा के बाहर 24 अगस्त को पुलिस द्वारा यूथ कांग्रेस व महिला युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर किए गए लाठीचार्ज की यूथ कांग्रेस ने न्यायिक जांच की मांग की है। मंगलवार को प्रदेश यूथ कांग्रेस ने डीसी कार्यालय धर्मशाला के बाहर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और एडीसी केके सरोच के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। यूथ कांग्रेस का कहना है कि पुलिस अधिकारियों के मना करने के बावजूद पुलिस कर्मियों ने किसके इशारे पर लाठीचार्ज किया, इसकी भी जांच होनी चाहिए।

यूथ कांग्रेस पदाधिकारियों का कहना है कि शिमला विधानसभा के बाहर 24 अगस्त को यूथ कांग्रेस द्वारा शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया जा रहा था। इसके बाद यूथ कांग्रेस ने प्रदेश के सीएम को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपना था, लेकिन पुलिस द्वारा कार्यकर्ताओं पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया गया, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हुए तथा कुछ चंडीगढ़ में उपचाराधीन हैं।

इस अवसर पर युवा नेता सुरजीत भरमौरी ने कहा कि शिमला में प्रदर्शन युवाओं की समस्याओं व बढ़ती नशाखोरी को लेकर था, लेकिन शायद सरकार को यह मंजूर नहीं था कि समस्या का हल हो, इसीलिए लाठीचार्ज करवाया गया। यूथ कांग्रेस मांग करती है कि लाठीचार्ज प्रकरण की न्यायिक जांच करवाई जाए तथा जो भी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी दोषी हों, उन पर कार्रवाई की जाए।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष नीतू चौधरी, युवा प्रभारी सुरजीत भरमौरी, धर्मशाला ब्लॉक युवा अध्यक्ष राजेश भाटिया, ब्लॉक अध्यक्ष राकेश चौधरी, शहरी अध्यक्ष राजेश कपूर, सोशल मीडिया समन्वयक मुनीश कपूर, पूर्व महासचिव कांगड़ा-चंबा शुभम सूद, राजिंद्र शर्मा, बबिता ओबराय,  अश्वनी, मणिमहेश जौरा, अशोक, रशपाल और अक्षित मैनी सहित अन्य उपस्थित रहे।

महिला सुरक्षा के दावे खोखले : नीतू

यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष नीतू चौधरी ने कहा कि यूथ व महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर शिमला में हुए लाठीचार्ज की जांच होनी चाहिए। प्रदेश सरकार महिला सुरक्षा की बात तो करती है, लेकिन शिमला में प्रदर्शन में शामिल महिलाओं पर भी पुलिस द्वारा लाठियां बरसाई गई, इससे प्रदेश सरकार के महिला सुरक्षा के दावे खोखले होते नजर आ  रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले की जांच करवाए, अन्यथा यूथ कांग्रेस सरकार के गिराने के प्रयास शुरू करने से भी पीछे नहीं हटेगी।

सरकार धरातल पर लाए महिला सुरक्षा : राकेश

धर्मशाला ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष राकेश चौधरी ने कहा कि शिमला में यूथ कांग्रेस के शांतिपूर्वक प्रदर्शन पर लाठीचार्ज करना निंदनीय है। सही मायने में सरकार महिला सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर सरकार जो दावा करती है, उसे धरातल पर लाए तथा लाठीचार्ज की जांच करवाई जाए।