Follow Us:

शिमला में बिजली हो सकती है मंहगी, MC की मासिक बैठक में की जाएगी चर्चा

समाचार फर्स्ट |

शिमला शहर में बिजली महंगी करने और बाहरी गाड़ियों से ग्रीन टैक्स वसूलने पर नगर निगम शिमला की बैठक में शुक्रवार को फैसला लिया जाएगा। मेयर कुसुम सदरेट की अध्यक्षता में होने वाली मासिक बैठक में शहर से जुड़े कई अहम प्रस्तावों पर फैसले होने वाले हैं। बैठक में बिजली सैस दोगुना करने पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। सैस दोगुना होने से बिजली महंगी होगी, जिससे उपभोक्ताओं को पहले से ज्यादा बिल चुकाना पड़ सकता है।

वहीं, बाहरी गाड़ियों से ग्रीन टैक्स वसूलने और इसकी तैयारियों पर भी अंतिम फैसला लिया जाएगा। एफसीपीसी की बैठक में इन दोनों प्रस्तावों को मंजूरी मिल चुकी है। बैठक में मेयर के कमेटी बनाने के फैसले पर भी हंगामा होने के आसार हैं। खुद बीजेपी पार्षदों ने जैव विविधता कमेटी पर सवाल उठाए हैं। पार्षद आरती चौहान ने बाकायदा सवाल किया है कि आखिर मेयर ने बिना सदन की मंजूरी लिए कैसे कमेटी बना दी? बैठक में एफसीपीसी और जीएफसी समेत बाकी कमेटियों के पुनर्गठन पर भी फैसला होगा।

मई का पानी बिल माफ करने पर होगी चर्चा

मई का पानी बिल माफ करने को लेकर भी सदन में चर्चा की जानी है। पार्षद इस माह का बिल माफ करवाने का दबाव डालेंगे। मई में शहर की जनता को पेयजल संकट से जूझना पड़ा था। बैठक में आरएसएस से जुड़ी संस्था को एनओसी देने और उसकी जांच से जुड़े मामले पर भी हंगामा हो सकता है। साथ ही बीपीएल घपले पर भी प्रशासन से जवाब मांगा जाएगा।

शहर में स्मार्ट पार्किंग बनाने पर भी फैसला

सदन में शहर की कुछ पार्किंग को स्मार्ट पार्किंग बनाने पर भी फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा बारिश से हुए नुकसान की भरपाई संबंधी प्रस्तावों, मर्ज एरिया की ग्रांट, नए रास्ते और एंबुलेंस रोड बनाने आदि प्रस्तावों पर भी फैसला लिया जाएगा।