Follow Us:

धारा-118 संशोधन पर फंस गई सरकार, कांग्रेस ने दी आंदोलन की धमकी

पी. चंद |

धारा-118 में संशोधन की बात खुलते ही कांग्रेस आक्रामक मुद्रा में आ गई है। हालांकि, सरकार ने संशोधन वापस ले लिया है। मगर, कांग्रेस इस मुद्दे को बख्शने वाली नहीं है। इस पूरे घटनाक्रम पर रोष जाहिर करते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने आंदोलन की चेतावनी दे डाली है।

समाचार फर्स्ट के साथ बातचीत में अग्निहोत्री ने कहा कि धारा-118 में छेड़ाछाड़ कांग्रेस बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी। पहले भी वह इस मु्द्दे को विधानसभा के भीतर और बाहर उठा चुके हैं। लेकिन, जो घटनाक्रम सामने आ रहे हैं। उसको लेकर बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

अग्निहोत्री ने आरोप लगाए की सरकार प्रदेश के हितों को बेचने का काम कर रही है और विपक्ष कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। जयराम सरकार अधिकारियों पर पहले भी मेहरबान रही है। लेकिन, सरकार के इस कदम की कांग्रेस आखिरी दम तक आलोचना करेगी।

ग़ौरतलब है कि पिछले 2 दिनों से धारा-118 में संशोधन की ख़बर सामने आ रही थी। जिसके तहत गैर-हिमाचली अधिकारी और कर्मचारी प्रदेश में अपने बच्चों के नाम जमीन खरीद सकते थे। इसके लिए 30 साल स्टेट में रहने की बाध्यता भी खत्म थी। लेकिन, मामले उजागर होने के बाद सरकार बैकफुट पर है और उसने इस संशोधन को वापस लेना पड़ा है। कमाल की बात तो यह है कि इतना बड़ा संशोधन पारित भी हो गया और किसी को कानो-कान ख़बर भी नहीं लगी। यहां तक कि इस मसले को इस ढंग से गोपनीय रखा गया कि विपक्ष को भी इसकी भनक नहीं लगी। मीडिया में यह जानकारी लीक भी हो गई, बावजूद इसके दो दिनों तक सरकार खामोश रही।