Follow Us:

मुख्यमंत्री ने किया अनुभव-एेप का शुभारंभ, घर बैठे डॉक्टर से ले सकेंगे अप्वाइंटमेंट

गौरव |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को जिला कुल्लू के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री ने कुल्लू दौरे के दौरान मोहल रेस्ट में स्वास्थ्य विभाग की योजना अनुभव इस कदम डिजिटल स्वास्थ्य की और का शुभारंभ किया।  इस योजना के तहत अब कुल्लू जिला के लोग डॉक्टर से ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट ले सकेंगे।

इस योजना के तहत ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग की आशा वर्कर और स्वास्थ्य कार्यकर्ता के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण करवाकर स्वास्थ्य कार्यकर्ता के माध्यम से ही विशेषज्ञ डॉक्टर से अपनी सुविधा अनुसार अप्वाइंटमेंट ले सकेंगे।

वहीं, मरीजों को मोबाइल फोन पर एसएमएस के माध्यम से भी डॉक्टर से मिलने वाले समय की भी पुष्टि की जाएगी। इस ऑनलाइन सुविधा से एक लाभ मरीजों को यह भी होगा कि अगर डॉक्टर से मिलने वाली तिथि या समय में कोई बदलाव किया होगा तो भी मरीजों को तुरंत इसके बारे में सूचित किया जाएगा।

सीएम के तय शेड्यूल के मुताबिक, दोपहर एक बजे सीएम डोखरानाला से वाया सड़क पाहनाला पहुंचेंगे जहां पर पाहनाला से लिंगर बंसु सड़क का शिलान्यास करेंगे।  इसके बाद पाहनाला में ही जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद डुखंरानाला से शारनी जाएंगे। यहां पर पार्वती नदी पर बने पुल का उद्घाटन करेंगे और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़क शारनी से पीणी का उद्घाटन किया जाएगा।

इसके बाद मुख्यमंत्री शारनी से धानाली ग्राम पंचायत पीणी जाएंगे और यहां पर लोगों की समस्याएं सुनेंगे। दो बजे धानाली से मणिकर्ण कटागला जाएंगे। यहां पर बरसात से आई बाढ़ प्रभावितों से मिलेंगे और लोगों की समस्या सुनेंगे। कटागला से सीधे भुंतर एयरपोर्ट आएंगे और सीधे शिमला रवाना हो जाएंगे।