Follow Us:

धारा-118 के विवाद पर मंत्रिमंडल की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आज यानी बुधवार को राज्य सचिवालय में होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में धारा-118 को लेकर हुए विवाद, स्कूल बसों के किराए में बढ़ोतरी, वीआईपी नंबरों की ऑक्शन और अटलजी के नाम पर योजनाओं और जगहों के नामकरण को लेकर चर्चा हो सकती है।

गैर-हिमाचली लोगों और उनके बच्चों को मकान बनाने के लिए जमीन देने को लेकर चल रहे विवाद पर बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा होने की संभावना है। मामले पर विवाद के बाद सरकार ने इस निर्णय पर फिलहाल रोक लगा दी है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में स्कूल बसों की किराया वृद्धि को लेकर भी चर्चा होगी। विधानसभा में मामला उठने के बाद सरकार ने स्कूल बसों के किराए में वृद्धि के निर्णय को फिलहाल स्थगित कर रखा है। सरकार का तर्क है कि एच.आर.टी.सी. के खर्चे बहुत बढ़ गए हैं लेकिन फिर भी आवश्यकतानुसार किराया वृद्धि की जा सकती है।

वहीं भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर सरकार सड़क मार्गों एवं महत्वपूर्ण स्थानों का नामकरण कर सकती है। शिमला की महत्वपूर्ण सड़कों एवं स्थानों के नामकरण को लेकर चर्चा हो सकती है।