Follow Us:

बरसात बनी मौत का कारण, अगर सड़क ठीक होती तो बच सकती थी जान

सुनिल |

बिलासपुर के स्वारघाट में बरसात से खराब पड़ी सड़क मौत का कारण बन गई। जी हां स्वारघाट के तहत आने वाली ग्राम पंचायत खरकड़ी गाँव भटेड में मंगलवार को एक मछुवारे की मौत हो गई। मृतक मछुवारे की पहचान कर्म चंद गांव भटेड तहसील नयना देवी जिला बिलासपुर के रूप में हुई है।  जानकारी के अनुसार मंगलवार को कर्म चंद की अचानक तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद परिजन उसे सीएचसी घवांडल ले गये जहां से उसे आनंदपुर अस्पताल रैफर किया गया था। लेकिन अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अगर सड़क ठीक होती तो बच सकती थी जान

बता दें कि खरकड़ी सम्पर्क सडक से चिल्ट-भटेड आदि गांवों को जोड़ने वाली सडक  पांच से 6 किलोमीटर लम्बी है। जोकि  कच्ची है, और बरसात के कारण दलदल बनी हुई है वहीं,  सडक पर कीचड़ ही कीचड़ तो कई जगह स्लाइडिंग हुई है। यहां वाहन ले जाना तो दूर पैदल चलना भी काफी मुश्किल है।

वहीं जब कर्म चंद की तबीयत बिगड़ी तो परिजन उसे चारपाई पर लेटाकर पक्की सडक तक ले गये। सडक कच्ची और चढ़ाई होने के कारण युवक को पक्की सडक तक ले जाने में कई घंटे बर्बाद हो गये और युवक को समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका जिस कारण उसकी मौत हो गई।

 बता दें कि इससे पूर्व भी कच्ची सडक की वजह से 21 अगस्त को  चिल्ट गांव के  लवनीश (27) गांव चिलट डाकघर कनफारा तहसील श्री नैना देवी जी जिला बिलासपुर की मौत हो गई थी। जिसे विषैले सांप ने काट लिया था। लेकिन सडक की वजह से परिजन उसे समय पर अस्पताल नहीं पहुंचा पाए थे और उसकी मौत हो गई थी।