Follow Us:

गुड़िया मामला: पूर्व एसपी DW नेगी की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

पी. चंद, शिमला |

शिमला के बहुचर्चित गुड़िया दुष्कर्म व हत्याकांड में सूरज की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में जेल में बंद शिमला के पूर्व एसपी डीडब्ल्यू नेगी की जमानत याचिका पर सुनवाई 25 सितंबर के लिए टल गई। न्यायाधीश संदीप शर्मा के समक्ष इस याचिका पर सुनवाई हुई। इसी मामले में पूर्व आईजी जहूर जैदी की जमानत को लेकर मामला सर्वोच्च न्यायालय में लंबित होने के कारण नेगी की जमानत पर फैसला टल गया। नेगी ने 6 माह पहले जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। पूर्व एसपी फिलहाल शिमला के कंडा जेल में बंद हैं।

गौरतलब है कि पुलिस लॉकअप में गुड़िया के साथ बदसलूकी व हत्या के कथित आरोपी सूरज की पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में सीबीआई ने पूर्व आईजी जहूर जैदी समेत आठ पुलिस कर्मचारियों को बीते वर्ष 29 अगस्त को गिरफ्तार किया था। सीबीआई की ओर से गिरफ्तार सभी आरोपी तब से ही न्यायिक हिरासत में हैं।

पुलिस लॉकअप में हुई मौत मामले में जैदी के अलावा ठियोग के पूर्व डीएसपी मनोज जोशी, एसआई राजेंद्र सिंह, एएसआई दीपचंद, एचएससी सूरत सिंह, मोहन लाल, रफीक अली, रंजीत सरेटा अभी तक सलाखों के पीछे हैं। सीबीआई ने इसी मामले में 16 नवंबर को शिमला के पूर्व एसपी डीडब्ल्यू नेगी को गिरफ्तार किया था।