Follow Us:

सुप्रीम कोर्ट का आधार पर फ़ैसला मोदी सरकार की जीत: अनुराग ठाकुर

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हिमाचल लोकसभा में पार्टी चीफ़ व्हिप और हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने आधार पर सुप्रीम कोर्ट के आए फ़ैसले को मोदी सरकार की बड़ी जीत बताया है। उन्होंने आम आदमी की ताक़त को बरकरार रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार प्रकट किया है।अनुराग ठाकुर ने कहा कि आम आदमी का अधिकार यानी आधार पर सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले ने आधार की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा है।

अदालत ने स्पष्ट किया है कि आधार सुरक्षित है और यह निजता का उल्लंघन नहीं करता है। लोकसभा में आधार बिल को वित्त विधेयक के तौर पर पास करने को सुप्रीम कोर्ट ने सही ठहराया। जिससे विपक्षी पार्टीयों का पर्दाफाश हुआ है। कांग्रेस पार्टी समेत विभिन्न विपक्षी पार्टियों ने विचौलियों का पक्ष लिया और इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गई। जबकि, मोदी सरकार ने आधार लाकर यह सुनिश्चित किया कि लोगों को सीधे लाभ प्राप्त हो।

आधार भ्रष्टाचार के खिलाफ बन चुका है बड़ा हथियार

अनुराग ठाकुर ने कह कि आज आधार भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा हथियार बन चुका है। आधार नंबर से राशन कार्ड को जोड़ने की योजना से भी सरकारी खजाने को राहत मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ खाद्य सब्सिडी में सालाना 17 हजार करोड़ रुपये की चोरी रुक गई है। आधार लिंकिंग से देश भर में कुल 3 करोड़ फर्जी और नकली राशन कार्ड रद्द किए जा चुके हैं। आधार से लिंक करने की वजह से फ़र्ज़ी 3,77,94,000 गैस कनेक्शन रद्द किए जा चुके हैं।

आधार नंबर लिंक होने पर मनरेगा में देश भर में एक करोड़ से ज्यादा जॉब कार्ड फर्जी मिले।तमिलनाडु में आधार को राशन कार्ड से जोड़ने के बाद 10 लाख से अधिक फर्जी और डुप्लीकेट राशन कार्ड रद्द हुए हैं। इतना ही नहीं इन राशन कार्डों में दर्ज 1.43 करोड़ लोगों के नाम भी सब्सिडी का अनाज पाने वाले लाभार्थियों की सूची से हटाया गया है।मोदी सरकार ने आधार लाकर यह सुनिश्चित किया कि पात्रों को सरकारी योजनाओं का सीधा लाभ प्राप्त हो।