Follow Us:

बेरोजगारी को लेकर सडकों पर उतरी नौजवान सभा, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल में  बेरोजगारी के खिलाफ अब नौजवान सभा ने जयराम सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सभा ने प्रदेश के बेरोजगारों के लिए रोजगार देने को लेकर  यात्रा शुरू कर दी है। जनवादी नौजवान सभा की ओर से शिमला से  रोजगार अधिकार यात्रा शुरू की गई है जोकि पूरे प्रदेश में जाएगी। 12 अक्तूबर को शिमला में सचिवालय में इसका समापन होगा और प्रदेश भर के बेरोजगार सचिवालय के बाहर रोजगार देने के लिए प्रदर्शन करेंगे।

नौजवान सभा के राज्य सचिव कपिल भारद्वाज ने कहा कि आज से भगत सिंह के जन्मदिन पर  हिमाचल में रोजगार यात्रा शुरू की जा रही है जोकि 12 अक्तूबर को  सचिवालय का घेराव से  खत्म होगी। उन्होंने कहा  इसका मकसद मोदी और जयराम सरकार द्वारा  रोजगार में की जा रही कटोती को लेकर जनता को जागरूक करना है।

उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने में नाकाम हो रही है  और ठेके के तहत रोजगार दे रही है केंद्र और प्रदेश की सरकार  जनता को रोजगार देने के बजाय डाका डाल रहे हैं। जिसको लेकर  ये यात्रा शुरू की जा रही है और  यात्रा  ब्लॉक  से गांव स्तर पर जा कर  लोगों को जागरूक करेगी। उन्होंने कहा की प्रदेश में बेरोजगारों का आंकड़ा दिन व दिन बढ़ रहा है लेकिन सरकार  रोजगार मुहैया नहीं करवा पा रही है।