Follow Us:

SC/ST एक्ट में बदलाव नहीं किया तो लोकसभा चुनाव का होगा विरोध: सवर्ण समाज

मृत्युंजय पूरी, धर्मशाला |

एससी/एसटी एक्ट के विरोध में हिमाचल प्रदेश राजपूत महासभा के नेतृत्व में शनिवार को हिमाचल बंद का आह्वान किया गया। जिसका भी असर धर्मशाला में भी देखने को मिला। शनिवार को कोतबाली बाजार में धरना-प्रदर्शन में लोगों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान केन्द्र सरकार को चेताया कि अगर जल्द एससी एसटी के नए कानून को सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से निरस्त किया जाए नहीं तो वे आने वाले लोकसभा चुनावों का विरोध करेंगे

वहीं सवर्ण समुदाय के लोगों ने शहीद स्मारक से डीसी ऑफिस तक रैली निकाली और डीसी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया और मांग की गई की सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू किया जाये।

उन्होंने कहा की ज्ञापन में मांग गई है की  एसएसटी एक्ट में जो सुप्रीम कोर्ट में संसोधन किया गया था जिसके बाद संसद के भीतर उसे निरस्त कर दिया गया। इसका विरोध किया जा रहा है और सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला था उसे लागू किया जाये। वहीं, उन्होंने कहा की आरक्षण जातिबाद न होकर आर्थिक आधार पर होना चाहिए इसकी भी मांग की गई। सवर्ण समुदाय के लोगों ने कहा की आरक्षण की निति में  भी बदलाब हो और आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाये क्योकि गरीब लोग सवर्ण समुदाय में भी होते हैं।