Follow Us:

बीजेपी राज में बढ़ा नशे का कारोबार, रोक लगाने में सरकार फ़ेल: सुक्खू

पी. चंद |

नशे के ख़िलाफ कांग्रेस ने एक बार फिर बीजेपी पर आरोप लगाया है। सोलन के बद्दी मंच से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि बीजेपी सरकार के राज में प्रदेश में नशे का कारोबार बढ़ा है। कई मामलों में नशा तस्करी सामने आई है औऱ बद्दी में तो कई युवा इस नशे की भेंट भी चढ़ चुके हैं। लेकिन, सरकार इस पर अंकुश लगा पाने में पूरी तरह फ़ेल साबित हुई है।

सुक्खू ने कहा कि मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस विधायकों और पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल उनकी अध्यक्षता में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिला था। उन्होंने नशाखोरी रोकने के लिए कड़ा कानून बनाने की मांग उठाई थी। साथ ही कहा था कि कानून बनाने के लिए सरकार विधानसभा में बिल लेकर आए कांग्रेस पार्टी पूरा समर्थन करेगी, लेकिन जयराम सरकार नशाखोरी रोकने के लिए बिल्कुल भी गंभीर नहीं है।

उनकी मांग को मुख्यमंत्री ने पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया। सरकार विधानसभा में न तो बिल लाई, न ही नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए ठोस कदम उठाए गए। इससे साफ होता है कि नशा कारोबारियों को कहीं न कहीं सरकार की भी शह है। कांग्रेस पार्टी नशाखोरी के एकदम खिलाफ है और पूरे प्रदेश में इसके खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

सुक्खू ने कहा कि प्रदेश का 28 फीसदी युवा आज नशे की चपेट में है। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में ही नशे के कारण बीते कुछ समय में दस आत्महत्याएं हो चुकी हैं। सरकार नशाखोरी पर लगाम कसने में पूरी तरह नाकाम रही है। कांग्रेस पार्टी चाहती है कि सरकार नशे के कारोबार में संलिप्त लोगों के पकड़े जाने पर जमानत का प्रावधान खत्म होना चाहिए। सरकार यह भी जांच कराए कि किन पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के संरक्षण में नशे का कारोबार फलफूल रहा है।