Follow Us:

जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन प्रक्रिया शुरू, 30 नवंबर तक करें अप्लाई

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कुल्लू के बंदरोल स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय कुल्लू में कक्षा छठी की चयन परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। शैक्षणिक सत्र 2019-20 में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए ली जाने वाली लिखित परीक्षा के लिए छात्रों को 30 नवंबर से पहले आवेदन करना होगा। जिला कुल्लू के किसी भी सरकारी या मान्यता प्राप्त गैर सरकारी स्कूल में वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2018-19 के दौरान पांचवीं कक्षा में पढ़ रहे छात्र इस प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नवोदय विद्यालय कुल्लू की प्राचार्य नीलम शर्मा ने बताया कि कक्षा छठी की चयन परीक्षा-2019 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण हेतु प्रमाण पत्र नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट नवोदय डॉट जीओवी डॉट इन या जेएनवी कुल्लू डॉट इन से डाउनलोड किया जा सकता है। बंदरोल स्थित नवोदय विद्यालय के कार्यालय और खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से भी इसे प्राप्त किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि इसे पूर्णतया भरकर तथा संबंधित मुख्याध्यापक से सत्यापित करवाकर 30 नवंबर तक ऑनलाइन पंजीकृत करवाया जा सकता है। इसके अलावा बंदरोल स्थित नवोदय विद्यालय के हेल्प डैस्क के माध्यम से भी इसे पंजीकृत करवाया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9418538510 या 01902-244400 पर संपर्क किया जा सकता है।