Follow Us:

पौने 5 करोड़ से बनेंगे डरोह और दैहण के स्कूल भवन, स्वास्थय मंत्री विपिन परमार ने किया शिलान्यास

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

पालमपुर में शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने 2 करोड़ 33 लाख रुपये की लागत से बनने वाले दैहण स्कूल और 2 करोड़ 29 लाख रुपये से बनने वाले डरोह स्कूल के अतिरिक्त भवनों का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी हलकों में मुख्यमंत्री आदर्श विद्या मंदिर स्थापित किए जा रहे हैं। इन विद्यालयों की स्थापना पर 25 करोड़ रुपये व्यय करने का प्रावधान किया गया है। इन आवासीय स्कूलों में निःशुल्क शिक्षा उपलब्ध करवाई जायेगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री, जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार प्रदेश में शिक्षा तंत्र को अधिक मजबूत करने के लिए कटिबद्ध है। साथ ही दैहण स्कूल में अगले शैक्षणिक सत्र से कामर्स की कक्षाएं आरंभ की जाएंगी। साथ ही बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए अध्यापकों के खाली पदों को प्राथमिकता पर भरा जा रहा है।

गौरतलब है कि उन्होंने लोक निर्माण विभाग को दोनों भवनों को शीघ्र और समयबद्ध पूरा करने के भी आदेश दिये। साथ ही कहा कि चालु वित्त वर्ष में शिक्षा क्षेत्र में 7044 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं। साथ ही स्वास्थ्य उपकेंद्र दैहण, मालग, सलोह और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गढ़ के भवनों के निर्माण के लिए 32-32 लाख रुपये स्वीकृत किये गये हैं। उन्होंने कहा इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य उपकेंद्र पुन्नर के प्रथम तल के निर्माण के लिए 12 लाख रुपये स्वीकृत किये गये हैं।
 
इस अवसर पर गढ़ नौरा निवासी पुरषोतम राजपूत ने 5100 रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में भेंट किये। इससे पहले दैहण स्कूल की प्रधानाचार्य संतोष बनियाल और डरोह स्कूल के प्रधानाचार्य सुदर्शन सूद ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और विद्यालय के अतिरिक्त भवन के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने का आभार प्रकट किया।