Follow Us:

कांगड़ा: पुलिस थाने की चौख़ट पर इंसाफ मांगने को मजबूर परिजन, जानें क्या है मामला

मनोज |

कांगड़ा के भवारना में शव मिलने के मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। परिजनों का कहना है कि उक्त युवक की हत्या की गई, न की उसने कोई सुसाइड आदी किया है। रोष जताते हुए परिजनों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए और कहा कि पुलिस हिट एंड रन का मामला दर्ज कर रही है और मामले की कोई जांच नहीं की।

इस संदर्भ में बीते शनिवार को परिजन बकायदा थाने में भी पहुंचे और मर्डर केस दर्ज करने का दबाव बनाया। हालांकि, पुलिस ने परिजनों को मामला दर्ज करने की बात पर टरका दिया लेकिन अभी तक पुलिस हिट एंड रन मामले में ही केस की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि परिजन आए थे लेकिन पुलिस अपने स्तर पर जांच करने के बाद ही आगामी कार्रवाई करेगी।

क्या है मामला…???

दरअसल, भवारना के ख़ैरा रोड पर 2 नवंबर को एक व्यक्ति का शव सड़क पर पड़ा मिला था। मौके पर पुलिस ने हिट एंड रन का केस दर्ज किया और शव को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस जांच से नाखुश परिजनों ने बाद में अपने स्तर पर जांच की और हत्या की आशंका जाहिर की। परिजनों का कहना है कि 2 नवंबर की रात तेज बारिश हुई थी, जबकि जब शव बरामद किया गया तो उसके कपड़े तक गिले नहीं थे। यहां तक कि उसके शरीर में इतना खून था, लेकिन सड़क पर कोई दाग तक नहीं…

इसी बारे में परिजनों ने मौका-ए-वारदात के आसपास जो मकान से उनसे पूछताछ भी की तो सामने आया कि वहां कुछ लोग देर रात को लड़ रहे थे। एक स्थानीय युवती के मुताबिक, कुछ युवक यहां बहसबाजी कर रहे थे और बाद में लड़ने लगे। इसी बीच वे अंदर चली गईं और कुछ ही देर में शोर-शराबा बंद हो गया है। वहीं, परिजनों ने अपने स्तर पर की गई इस जांच से पुलिस पर मामले को दबाने के आरोप भी लगाए हैं।