Follow Us:

हमीरपुर: विधायक के घर पहुंचे चौकीदार, नियमित करने की उठाई मांग

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर पंचायत चौकीदार संघ 1952 से नियमित करने के लिए कई बार कांग्रेस और बीजेपी सरकार से अपनी मांगो को लेकर मिल चुके हैं। लेकिन आज दिन तक किसी ने उनकी मांगो को नहीं सूना। इसे लेकर शनिवार को पंचायत चौकीदार परिधि गृह में भोरंज विधायक कमलेश कुमारी और विधायक नरेंद्र ठाकुर के घर में जाकर मिले। विधायक घर पर नहीं थे जिस कारण चौकीदारों ने अपना सारा दुखड़ा फोन पर ही बताया।

चौकीदारों ने कहा कि वह पिछले 35 सालों से सेवाएं दे रहे हैं लेकिन उन्हें आज दिन तक न तो दैनिक भोगी बनाया गया और न ही किसी अनुबंध पर लाया गया ताकि हम भी अपने आप को सरकार का कर्मचारी समझ सकें। इस दौरान लगभग 60 चौकीदार अपना ज्ञापन देने पहुंचे थे।

जिला पंचायत चौकीदार संघ के प्रधान राकेश कुमार का कहना है कि जो चौकीदार 8 साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं उनको सरकार पार्ट टाइम करे और जो 8 साल से ज्यादा और 15 साल पूरा कर चुके हैं उन्हें दैनिक भौगी बनाया जाए। और जो 15 साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं उन्हे नियमित किया जाए। सरकार इस बारे में जल्द ही कोई पॉलसी तैयार करे। यदि जल्द ही कोई पॉलसी नहीं बनाई तो प्रदेश संघ अगला कदम लेने से पीछे नहीं हटेगा।