Follow Us:

बीमारी से जूझ रहे राजेश ने सरकार से मांगी इच्छा-मृत्यु, कहा- या तो बचा लो या मार दो

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

एक ओर सरकारें 'भारत आगे बढ़ रहा है' का ढिंढोरा पिटती नहीं थकतीं, वहीं भारत किस तरह आगे बढ़ रहा है कि इसका पता ग्राउंड पर लगता है। जी हां, देश-प्रदेश में बढ़ती ग़रीबी लोगों को जान पर सबब बन रही है। इसी भारत का हिस्सा कुछ लोग नेताओं से अपनी इच्छा मृत्यु की मांग कर रहे हैं। हिमचाल के हमीरपुर जिला से संबंध रखने वाले राजेश कुमार किसी बीमारी से पीड़ित हैं, जिसका कोई इलाज संभव नहीं…।।

अपनी बीमारी से पीड़ित राजेश पूरी तरह बेड रेस्ट पर हैं और उनके परिवार में कोई कमाने वाला नहीं है। उनके पिता का निधन हो चुका है औऱ उनकी माता एक ग्रहिणी हैं। जबकि उनका एक छोटा भाई है जो कभी कबार दिहाड़ी लगाकर घर को पालता है। इसी के चलते राजेश कुमार ने मुख्यमंत्री से अपने इलाज के लिए तो नहीं, बल्कि अपने परिवार के लिए आर्थिक मदद मांगी है।

राजेश कुमार का कहना है कि बड़सर के घयोटा गांव से बिलॉन्ग करते हैं, लेकिन परिवार और उनके बेड़े में कोई उनकी मदद के लिए आगे नहीं आता। उनका शरीर भी आधा काम करता है और वे अपनी जिंदगी से हार चुका है। लेकिन सरकार यदि उनके परिवार की कुछ आर्थिक मदद कर दे या फिर उसके छोटे भाई को कहीं काम दिलवा दे तो उनका परिवार खर्च तो चल सकेगा। राजेश कुमार का क़हना है कि वे घर के बड़े बेटे हैं औऱ यदि वे जिंदगी की मार न झेल रहे होते तो हाथ फैलाने की नौबत कभी नहीं आने देते, लेकिन अब होनी को कौन टाल सकता है…।।

वहीं, इस संदर्भ में समाचार फर्स्ट ने उनके स्थानीय सांसद अनुराग ठाकुर से बात की तो उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से उन्हें इसका पता चला है। मुझसे जो बन पड़ेगा मैं जरूर करूंगा औऱ सरकार भी हर संभव मदद करेगी।

(नोट- यदि किसी को मदद करना हो तो कृप्या इस नंबर से कन्टेक्ट करें… 78075-24120 )