Follow Us:

आवरा कुत्तों से निज़ात के लिए धर्मशाला निगम उठाएगा ये कदम

मृत्युंजय पुरी |

देवेंद्र जग्गी ने नगर निगम का मेयर बनने के बाद सोमवार को निगम की पहली बैठक का आयोजन किया। बैठक में शहरवासियों को आवारा कुत्तों से निजात दिलाने और निगम में मर्ज हुए एरिया में सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के लिए प्रस्तावित 102 करोड़ की योजना के लिए प्रस्ताव पास किया गया। जल्द ही यह प्रस्ताव मंजूरी के लिए सरकार के पास भेज दिया जाएगा।

जग्गी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सबसे पहले नगर-निगम में आए सभी पंचायतों में सीवरेज व्यवस्था की जानी है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला शहर में आवारा कुत्तों की बढ़ती हुई तादात भी चिंता का विषय है। नगर निगम ने धर्मशाला के साथ सटे रक्कड़ एरिया में चल रहे डॉग रेसक्यू सेंटर में कुत्तों की नसबंदी से संबंधि सारे उपकरण नगर निगम उस सेंटर में स्थापित करेगा। शहर के सभी कुत्तों की इस डॉग रेस्कयू सेंटर में नसबंदी किया जाएगा ताकि कुत्तों की बढ़ती हुई तादात को आने वाले समय में कम किया जाएगा।

बैठक में शहर में लगने वाली स्ट्रीट लाईटें लगाने के बारे में भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। मेयर ने कहा कि अभी तक शहर में 3500 लाईटें लगी हैं। नगर निगम एरिया के चुने हुए पार्षदों द्वारा उनके वार्डो में स्ट्रीट लाईटें लगाने के बारे में प्रस्ताव भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन भेजे गए प्रस्तावों की भी बैठक में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई और जल्द ही मंजूरी प्रदान की जाएगी और जिन वार्डो में स्ट्रीट लाईटें लगाने की जरूरत होगी वहां पर स्ट्रीट लाईटें लगाई जाएगी। इस बैठक में नगर निगम के कमीशनर संदीप कदम, सह आयुक्त प्रभात चौधरी, डिप्टी मेयर औंकार नैहरियां सहित सभी वार्डो के पार्षदों ने भाग लिया।