Follow Us:

चंडीगढ़-मनाली एनएच पर HRTC और निजी बस में जोरदार टक्कर, 4 घायल

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईने पर एचआरटीसी और न्यू प्रेम बस में आमने-सामने से टक्कर हो गई। हादसा सोमवार दोपहर के बाद डयोड के पास पेश आया है। बस हादसे में 4 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जोनल असस्पताल मंडी ले जाया गया। हादसे के बाद नेशनल हाईवे पर जाम की स्थिति पैदा हो गई।
 
जानकारी के अनुसार फोरलेन निर्माण के कारण लंबा जाम लगा हुआ था। जैसे ही जाम छुटा तो सभी वाहनों में अपने गंतव्य तक पहुंचने की होड़ लग गई। इस कारण डयोड के पास दो बसें आमने-सामने से टकरा गई और इस हादसे में 4 लोग घायल हो गए। हालांकि जांच में यह बात सामने आई है कि सरकारी बस की रफ्तार ज्यादा थी और यह ऊपर से नीचे की तरफ आ रही थी जबकि प्राइवेट बस नीचे से ऊपर की तरफ जा रही थी। हादसे के बाद करीब एक घंटे तक नेशनल हाईवे और बाधित रहा।

गनीमत यह रही हादस सड़क के बीचोंबीच पेश आया। अगर बसें रेलिंग तोड़ निकलती तो 50 से अधिक यात्रियों की जिंदगी संकट में पड़ जाती। घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि सरकारी बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हादसे की सूचना मिलते ही परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर भी कुल्लू से घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।