Follow Us:

चंडीगढ़-मनाली NH पर भारी लैंडस्लाइडिंग, लगा लंबा जाम

समाचार फर्स्ट डेस्क |

चंडीगढ़-मनाली एनएच मंडी के तहत आने वाले बनाला गांव के पास अचानक पहाड़ी से भारी मलबा आ गया। जिससे एनएच करीब दो घंटे बाधित रहा। अभी हाईवे को एकतरफा यातायात के बहाल किया जा सका है। दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं जिसमें सैकड़ों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे बनाला के पास शनि मंदिर के नजदीक पहाड़ी से भारी मलबा नेशनल हाईवे पर आ गया। इस कारण यह हाईवे यातायात के लिए पूरी तरह से बाधित हो गया। बता दें कि यहां फोरलेन के लिए सड़क की कटिंग का कार्य चला हुआ है और इस कार्य के कारण ही यहां पहाड़ी से मलबा आ रहा है। वहीं, पहाड़ी पर एक विशालकाय चट्टान के खिसकने का खतरा भी बन गया है।

एसडीएम सदर डॉ. मदन कुमार खुद मौके पर पहुंच गए हैं और अपनी निगरानी में सारा कार्य करवा रहे हैं। वहीं फोरलेन निर्माण में लगी कंपनी को ब्लास्टिंग करके चट्टान को तोड़ने के निर्देश दे दिए हैं ताकि किसी भी बड़े हादसे से बचा जा सके। एसडीएम ने बताया कि अभी एकतरफा यातायात को बहाल किया गया है और अगले 2 से 3 घंटों तक हाईवे को पूरी तरह से बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां फोरलेन निर्माण के कारण बार-बार मलबा आने का खतरा बना हुआ है और कंपनी को इसका स्थाई समाधान करने के निर्देश दे दिए गए हैं।