Follow Us:

UP: शादी के डेढ़ साल बाद ही दंपत्ति ने किया सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

समाचार फर्स्ट डेस्क |

यूपी के जालौन जिला में शादी के डेढ़ साल बाद ही पति- पत्नी ने फंदा लगाकर जान दे दी। हालांकि, इस घटना के पीछे के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जिसके बाद ही मौत की वजह का खुलासा हो पाएगा।

बता दें कि मामला नगर पालिका के सफाई विभाग में कार्यरत श्यामलाल वाल्मीकि के घर का है। श्यामलाल के मुताबिक बुधवार सुबह करीब 11 बजे तक बेटे मुकेश (28) के कमरे से बाहर न आने पर उन्होंने आवाज दी। जवाब न मिलने पर उन्होंने छत के रास्ते रोशनदान से झांककर देखा। वहां मुकेश का शव साड़ी का फंदा लगाकर पंखे से लटका था। साथ ही जब वह छत और खिड़की का रास्ते कमरे में आए तो पास में ही फर्श पर बहू प्रीति (20) का शव पड़ा था।

जानकारी के अनुसार सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते वक्त बताया कि प्रीति के गले पर भी फंदा कसे जाने के निशान हैं। एसडीएम विकास कश्यप के साथ मौके का मुआयना करने आए सीओ संतोष कुमार ने इसे खुदकुशी मानना है। साथ ही उन्होंने बताया कि मुकेश की पहली पत्नी संतान न होने पर 2 साल पहले उसे छोड़कर चली गई थी। उसके बाद डेढ़ साल पहले मुकेश ने सगी बहन की ननद प्रीति से शादी की थी।

अनुमान यह लगाया जा रहा है कि आगरा के सहोरा अनोठा निवासी प्रीति से शादी के डेढ़ साल बाद भी संतान न होना खुदकुशी की वजह हो सकती है। साथ ही आर्थिक तंगी या अन्य कोई ठोस कारण सामने नहीं आया है। बीए पास मुकेश और आठवीं तक पढ़ी प्रीति के कमरे से अभी तक कोई लिखित नोट भी नहीं मिला है। पोस्टमार्टम से मौत की वजह और स्पष्ट होगी, जिससे किसी नतीजे पर पहुंचने में मदद मिलेगी।