Follow Us:

कुल्लू: रोहतांग टनल में घुसने वाले 4 लाहुलियों पर केस दर्ज

गौरव, कुल्लू |

लाहुल स्पीति प्रशासन और बीआरओ की शिकायत पर पुलिस ने रोहतांग टनल के घुसने वाले 4 लाहुलियों पर मामला दर्ज कर दिया है। 19 नवम्बर को लाहौल के कुछ लोग जबरदस्ती रोहतांग टनल में घुस गए थे जिसको लेकर बीआरओ के अधिकारियों ने लाहौल स्पीति प्रशासन से शिकायत की थी। प्रशासन ने इस पर पुलिस में केस दर्ज करवाया है।

गौरतलब है कि रोहतांग टनल का निर्माण कार्य करवा रहे बीआरओ के जवानों के साथ भी झगड़ा करने औऱ टनल के निर्माण कार्य में बाधा पहुंचाने को लेकर प्रशासन ने यह कदम उठाया है। बीआरओ के अधिकारी लाहुल- स्पीति प्रशासन से रोहतांग टनल में जबरन घुसने वाले लोगों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। प्रशासन ने इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है।

उपायुक्त लाहुल-स्पीति अश्वनी कुमार चौधरी का कहना है कि 19 नवंबर को लाहुल की तरफ से कुछ लोगों ने रोहतांग सुरंग में जबरन घुसकर जहां अपनी जान खतरे में डाली साथ ही सुरंग के बाहर तैनात सुरक्षा कर्मियों के साथ कुछ लोगों ने झगड़ा भी किया। उन्होंने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए एफआईआर दर्ज करवाई है।

डीएसपी लाहुल- स्पीति हरीश कुमार ने बताया कि बीआरओ ने अपनी शिकायत में चार लोगों के नाम लिखे हैं। पुलिस ने उन चारों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।