Follow Us:

सड़क हादसे में दोनों टांगे खो चुका है यह युवक, गरीब परिवार की सहायता के लिए आएं आगे

नवनीत बत्ता |

मंडी के धर्मपुर की चनौता पंचायत का रहने वाला 22 बर्षीय कामेश्वर पिछले साल पंजाब के लुधियाना में एक सड़क हादसे में अपनी दोनों टांगे खो चुका है। युवक डेढ़ साल से अपने घर में एक ही कमरे में रहने को मजबूर है। युवक बेहद गरीब परिवार से संबंध रखता है। कामेश्वर का पिता भी हादसे के सदमे के कारण लकवे की चपेट में आ गया है। जिससे कामेश्वर की मां अब परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो गया है।

कामेश्वर की पंचायत के कुछ युवाओं और संगठनों ने इस युवक की मदद करने की ठानी है। इन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से एक मुहिम शुरू की है, जिसमे अब बहुत लोग इस युवक की मदद के लिए आगे आ रहे हैं और ऑनलाइन माध्यम से भी रुपयों की मदद की जा रही है। इस मुहिम की बागडोर मनीष सकलानी और सविता गुप्ता संभाले हुए हैं। इसके साथ कुछ युवक भी घर-घर जाकर लोगों से मदद मांग रहे हैं। इस युवक के लिए photosthretic legs का इंतजाम करने के लिए ये मदद की जा रही है जिसका खर्चा 4 से 5 लाख के करीब बताया जा रहा है।

अगर यह प्रयास सफल होता है तो इस मदद के माध्यम से ये युवक नौकरी करने में भी समर्थ हो सकता है और युवक की जिंदगी में बदलाव आ सकता है। युवाओं ने कहा है कि जल्दी ही प्रशासन के सामने भी इस मुददे को आगे रखा जाएगा। यदि कोई भी इस गरीब परिवार की मदद करना चाहता है तो वह 7807067588 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। आपके सहयोग से इस गरीब परिवार में फिर से खुशियां वापस आ सकती हैं।