Follow Us:

विदेश भेजने के नाम पर मंडी के 24 युवाओं से ठगी, एयरपोर्ट से वापिस लौटे

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला मंडी से कमाने की चाह में विदेश गए हिमाचल के 13 युवकों की रिहाई अभी तक हुई नहीं हुई है। वहीं, दूसरी तरफ विदेश जाने के नाम पर सुंदरनगर की एक ट्रैवल एजेंसी ने मंडी जिला के 24 बेरोजगार युवाओं को विदेश में रोजगार दिलाने के नाम पर हाथ में टूरिस्ट वीजा थमा दिया।

ट्रैवल एजेंसी ने युवाओं को करीब 20 लाख रुपयों की ठगी का शिकार बनाया है। ट्रैवल एजेंसी ने इन युवकों के नकली दस्तावेज तैयार किए थे। पीड़ित युवाओं ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात कंपनी में कार्य करने की बात कहकर ट्रैवल एजेंसी के मालिक ने झांसा देकर उनसे 80-80 हजार रुपये लिए। उन्होंने कहा कि पैसे लेकर  ट्रैवल एजेंसी के मालिक ने उन्हें संयुक्त अरब अमीरात का टूरिस्ट वीजा और गल्फ एयरलाइंस की फ्रॉड टिकट थमा दी।

पीड़ित युवाओं ने बताया कि जब वह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें पता चला कि हवाई जहाज की टिकट और वीजा फ्रॉड हैं। जब ट्रैवल एजेंट का नंबर लगाया गया तो सभी नंबर बंद हो चुके थे। पीड़ित युवक अनिल शर्मा ने कहा कि वीजा एंबेसी की वेबसाइट पर टूरिस्ट वीजा लिखा आ रहा था और एयरपोर्ट पर टिकटों की जांच पर पाया गया कि वे बिना पेमेंट की थीं। एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि युवकों द्वारा कि गई शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।