Follow Us:

शिमला: BJP सरकार के खिलाफ कांग्रेस चार्जशीट कमेटी ने की दूसरी बैठक

पी. चंद, शिमला |

प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा गठित चार्जशीट कमेटी की दूसरी बैठक शिमला कांग्रेस कार्यालय में हुई। बैठक की अध्यक्षता कमेटी के चेयरमैन रामलाल ठाकुर कर रहे हैं। पार्टी ने छह सदस्यीय चार्जशीट कमेटी का गठन किया है। बैठक में चार्जशीट कमेटी के सदस्य हर्षबर्धन चौहान, जगत नेगी, नंद लाल और विजय पाल सिंह उपस्थित हैं जबकि बैठक में गंगू राम मुसाफिर मौजूद नहीं है। बैठक में चार्जशीट के लिए तथ्य जुटाने पर चर्चा हो रही है।

चार्जशीट कमेटी अध्यक्ष राम लाल ठाकुर ने बताया कि 27 दिसंबर को बीजेपी सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है। जनता जयराम सरकार के कुशासन से परेशान है। कांग्रेस चार्जशीट के लिए आम आदमी से लेकर ब्लॉक और प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से तथ्य जुटा रही है। जो भी तथ्य जनता की तरफ से आएंगे उनको भी चार्जशीट में शामिल किया जाएगा।

राम लाल ठाकुर का कहना है कि हर विभाग में एक साल के भीतर अनियमितताएं और घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कांग्रेस की चार्जशीट से घबराकर अनाप-शनाप बयानबाज़ी कर रहे हैं और कांग्रेस की पांच साल कि चार्जशीट की धमकियां दे रहे हैं। यदि मुख्यमंत्री के पास तथ्य वाली चार्जशीट है तो उस पर कार्यवाही करें।

माना जा रहा है कि कांग्रेस की चार्जशीट में लचर कानून व्यवस्था , वर्दी घोटाला से जुड़े मंत्रियों, अफसरों को नामज़द किया जा सकता है। ओएसडी का मामला, सड़को की खराब स्थिति, महंगी गाड़ियों की खरीद, नशे में नेताओं अफसरों की मिलीभगत, बसों की खरीद जैसे मुद्दे चार्जशीट में शामिल किए जा सकते हैं।