Follow Us:

कुल्लू: स्वास्थ्य सेवाओं की बिगड़ी हालत को लेकर सैंज वासियों ने शुरू की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

गौरव, कुल्लू |

चरमराई स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सैंज घाटी संघर्ष समिति ने अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इससे पहले सैंज घाटी संघर्ष समिति के सदस्यों ने सरकार के विरोध में एक रैली निकाली। उनका कहना है कि जब तक सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती तब तक हर रोज समिति के 4- 4 सदस्य हर दिन 24- 24 घंटे तक भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

समिति के अध्यक्ष महेश शर्मा ने कहा कि समिति के सदस्यों ने डॉक्टरों की कमी और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं में कमी को लेकर सरकार के विरोध में सैंज बाजार में एक रैली निकाली। साथ ही प्रदेश सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी भी की। संघर्ष समिति ने रैली के बाद ऐलान किया कि सरकार और विभाग के उदासीन रवैये के चलते अब वे अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

अध्यक्ष महेश शर्मा ने बताया कि उन्होंने पिछले दिनों भी सैंज में विरोध रैली निकाल कर सरकार और विभाग को सैंज अस्पताल में डॉक्टर तैनात करने को लेकर अल्टीमेटम दिया था। लेकिन सरकार और विभाग डॉक्टर की तैनाती करने को लेकर रूची नहीं दिखा रहे हैं। इसके चलते अब संघर्ष समिति को आन्दोलन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करती तब तक अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल चलती रहेगी।