Follow Us:

प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने के आसार, कुल्लू और लाहौल-स्पीति में अलर्ट जारी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में मंगलवार को बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम में आने वाले बदलाव को देखते हुए कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिला में अलर्ट जारी कर दिया है। सोमवार को सूबे की चोटियों पर हल्की बर्फबारी हुई। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी से राजधानी शिमला में शीतलहर चल पड़ी है। केलांग, कल्पा और मनाली में न्यूनतम तापमान माइनस में चल रहा है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश में 13 दिसंबर तक मौसम रहने का पूर्वानुमान जताया है। 14 दिसंबर से मौसम साफ होने के आसार हैं। सोमवार दोपहर बाद कुल्लू घाटी की ऊंची चोटियों में हल्की बर्फबारी का दौर शुरू होने से घाटी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। प्रशासन ने मौसम के मिजाज को भांपते हुए पर्यटकों और आम लोगों को रोहतांग, जलोड़ी दर्रा के अलावा अन्य संवेदनशील इलाकों की ओर न जाने की हिदायत दी है। रविवार देर रात चंबा जिला के कबायली क्षेत्र भरमौर और पांगी की ऊपरी चोटियों में हल्का हिमपात हुआ।

सोमवार को राजधानी शिमला में सुबह के समय हल्की धूप खिली। दोपहर बाद शहर में बादल छा गए। तेज हवाएं चलने से शहर में ठंड बढ़ गई है। रविवार रात केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 4.7, कल्पा में माइनस 2.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ।