Follow Us:

बिलासपुर में रेप के 2 मामले दर्ज, जीजा ने नाबालिग साली को बनाया गर्भवती

सुनील |

देवभूमि में रेप की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में बिलासपुर में अब रेप के दो मामले सामने आए हैं। इन दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपियों को ग़िरफ्तार कर लिया है औऱ जल्द ही उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पहले मामले में रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना हुई, जहां एक जीजा ने अपने 9वीं में पढ़ रही नाबालिग साली को गर्भवती कर दिया। मामले का पता तब चला जब युवती गर्भवती हो गई। बताया जा रहा है जीजा मीठी-मीठी बातों में उलझाकर युवती को हवस का शिकार बनाता था और अब तक वे उससे 11 बार संबंध बना चुका है। वहीं, दूसरे मामले में शादी समारोह में शामिल होने रिश्तेदारों के घर आई महिला को लिफ्ट देने के बहाने हवस का शिकार बनाया।

इन घटनाओं की जानकारी देते हुए डीएसपी संजय कुमार ने बताया कि बरमाणा थाना में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग लड़की ने मामला दर्ज हुआ है। युवती के पेट में दर्द उठी तो डॉक्टर ने बताया कि वह गर्भवती है। ऐसा सुनकर उसकी वह दंग यह गई फिर पुलिस में मामला दर्ज करवाया। दूसरे मामले में जिला सोलन की एक महिला शादी समारोह में शामिल होने  रिश्तेदारों के घर आई थी उस दौरान महिला के साथ एक व्यक्ति ने लिफ्ट देने बहाने बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला।

दोनों ही घटनाओं की मेडिकल रिपोर्ट में हुई बलात्कार की पुष्टि है। पुलिस ने धारा 376 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।