Follow Us:

बिलासपुर: गरीब परिवार की सहायता के लिए नेहा मानव सेवा सोसायटी ने बढ़ाया हाथ

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

झंडुत्ता विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली पंचायत जांगला के गांव सुन्दडू की रहने वाली विधवा चंपा देवी का चार कमरों का मकान बरसात के कारण गिर गया था। वहीं 2 साल पहले पहले परिवार का मुखिया लौकू राम की भी मृत्यु हो गई है। परिवार का आय का कोई साधन ना होने के कारण मानो चारों ओर से परिवार के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा हो। लेकिन प्रशासन और पंचायत से गुहार के बाद भी आज तक इस परिवार को कोई मदद नहीं मिल पाई है। यही नहीं उपरोक्त परिवार को आईआरडीपी में भी नहीं डाला गया है।

एेसे में नेहा मानव सेवा सोसायटी घुमारवीं के पदाधिकारियों ने परिवार की आर्थिक मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। सोसायटी के महासचिव पवन बरुर और अनिल बरूर ने विधवा के घर जाकर आर्थिक मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं। परिवार की स्थिति को देखते हुए सोसायटी बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने जा रही है। सोसायटी ने निर्णय लिया है कि जबतक इस गरीब परिवार के बच्चों की पढ़ाई पूरी नहीं हो जाती तबतक सोसायटी की तरफ से हर महीने 1500 रुपये दिए जाएंगे।

बता दें कि इस सोसाइटी में कुल 385 सदस्य हैं और हर महीने सभी सदस्य 200-200 रुपये अपनी जेब से इकठा करके हर महीने 51 बच्चों को 1500-1500 रुपये देते हैं जो सब कुछ मिलाकर 76500 रुपये बनते हैं।