Follow Us:

मुख्यमंत्री ने कुल्लू में किया 20 करोड़ के अटल सदन का लोकार्पण

डेस्क |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस के अवसर पर आज कुल्लू में लगभग 20 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित अटल सदन का लोकार्पण किया। 

इस दौरान जयराम ठाकुर ने कहा कि सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण रोहतांग सुरंग का नाम वाजपेयी के नाम पर रखा जाएगा, क्योंकि जनजातीय जिला को बारहमासी कनेक्टिविटी प्रदान करने वाली इस सुरंग का निर्माण उनके दिमाग की उपज है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा गया है। इसी प्रकार, शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। उन्होंने कहा कि अटल सदन कुल्लू में भी उनकी छोटी प्रतिमा स्थापित की जाएगी।  

जयराम ठाकुर ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का हिमाचल प्रदेश और यहां के लोगों के प्रति विशेष स्नेह था। उन्होंने कहा कि वाजपेयी ने प्रदेश को अपने घर के रूप में चुना और मनाली के पास प्रीणी में उनका घर है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक विरोधी भी उनके वक्तव्य कौशल को स्वीकार करते थे।  मुख्यमंत्री ने कहा कि वह एक उत्कृष्ट सांसद थे, जो अपने राजनीतिक विरोधियों को भी सुनने के लिए मजबूर कर देते थे।